Kawasaki Ninja ZX-6R:नये साल पर Kawasaki Ninja ZX-6R बस इतने किमत में लाये घर, जानिए खरीदने से पहले 2024,कावासाकी निंजा ZX-6R आज भारत में लॉन्च होगी


Kawasaki Ninja ZX-6R: कावासाकी निंजा ZX-6R को इस महीने की शुरुआत में IBW 2023 में देश में लॉन्च किया गया था और अब, सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल आज, 1 जनवरी को अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है।

 2023 संस्करण में इसे पिछले मॉडल से अलग करने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। शुरुआत करने के लिए, अद्यतन डिज़ाइन है जो ZX-4R सहित निंजा रेंज में समान है जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। यह सामने की तरफ सिग्नेचर स्प्लिट एलईडी हेडलैंप के साथ क्लिप-ऑन बार और आक्रामक बॉडीवर्क के साथ आता है। ZX-6R मानक के रूप में ब्लूटूथ संगत टीएफटी स्क्रीन के साथ आता है।

ठीक है, जैसा कि कहा गया है, कावासाकी ने 636cc इनलाइन-चार इंजन रखा है लेकिन इसे यूरो 5-अनुपालक बना दिया है। यह मोटर 128bhp और 69Nm का उत्पादन करती है और क्विकशिफ्टर के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ी है। जहां तक ​​साइकिल पार्ट्स की बात है, मोटरसाइकिल में एडजस्टेबल शोवा यूएसडी फोर्क्स और एक रियर शॉक दिया गया है, जबकि ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डुअल 310mm डिस्क और सिंगल 220mm रियर डिस्क दी गई है। निंजा पिरेली डियाब्लो रोसो 4 टायरों के साथ 17 इंच के पहियों पर चलती है।

 

जबकि अपडेट ज्यादातर प्रावरणी और सुविधाओं तक ही सीमित हैं, 2023 कावासाकी निंजा ZX-6R पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ी अधिक कीमत की मांग करेगा। हमें उम्मीद है कि यह लगभग 12 लाख रुपये की कीमत पर होगी और भारत में अप्रिलिया आरएस 660 के मुकाबले ऊपर जाएगी।

कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल, पावर मोड और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई राइडर सहायता प्रदान करता है। इसमें 4.3 इंच का कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो राइडोलॉजी एप्लिकेशन का उपयोग करके स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। ऑफर पर सभी एलईडी लाइटिंग भी हैं।

 

मोटरसाइकिल को एक परिधि फ्रेम द्वारा रेखांकित किया गया है जो एल्यूमीनियम से बना है। इसके फ्रंट में 41 मिमी इनवर्टेड फोर्क्स और रियर में गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक लगा है। सस्पेंशन इकाइयाँ पूरी तरह से समायोज्य हैं। कावासाकी निंजा ZX-6R के फ्रंट में डुअल 310 मिमी डिस्क का उपयोग किया गया है जिसमें 4-पिस्टन कैलिपर्स और रियर में सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ 220 मिमी सिंगल डिस्क का उपयोग किया गया है।

ZX-6R को प्रदर्शित करने के अलावा, कावासाकी ने इंडिया बाइक वीक 2023 में W175 स्ट्रीट लॉन्च किया। यह लाइनअप में W175 से ऊपर है। स्ट्रीट संस्करण मिश्र धातु पहियों, ट्यूबलेस टायर और रंग योजनाओं के एक नए सेट के साथ आता है। इसकी कीमत 1.35 लाख एक्स-शोरूम है।

इंडिया बाइक वीक 2023 में ZX-6R का अनावरण करने के बाद, कावासाकी इंडिया ने घोषणा की है कि वे 1 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार में ZX-6R लॉन्च करेंगे। 2024 के लिए, ZX-6R कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आता है और इंजन अब नवीनतम उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करता है। उम्मीद है कि 2024 कावासाकी ZX-6R की कीमत लगभग ₹11 लाख एक्स-शोरूम होगी।

 

कावासाकी निंजा ZX-6R एक सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल है जिसका मतलब है कि यह क्लिप-ऑन हैंडलबार और रियर-सेट फुटपेग के सेट के साथ आएगी। स्टाइलिंग को थोड़ा अपडेट किया गया है और अब यह अपने बड़े भाई कावासाकी ZX-10R से प्रेरित है। इसमें LED लाइटिंग एलिमेंट्स के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप मिलता है।

कावासाकी ZX-6R में 636 सीसी, इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन है जो 13,000 आरपीएम पर अधिकतम 129 बीएचपी की पावर और 10,800 आरपीएम पर 69 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो क्विकशिफ्टर और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ आता है

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Kawasaki Ninja ZX-6R की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने सोशल मीडिया पर भी जरूर शेयर करें ताकि दूसरो को भी Kawasaki Ninja ZX-6R की जानकारी हो सके। ऐसे ही आर्टिकल पढ़ने के लिए newswala24.in के साथ जुड़े रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Join Our WhatsApp Group!

Join our Telegram channel for Updates Click Here

X