IPL 2024: RCB vs CSK IPL 2024 Pitch Report,csk vs rcb chennai weather forecast

चेन्नई के चेपॉक में एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के शुरुआती मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से होगा। जहां एक टीम का नाम बदल गया है और बैंगलोर अंततः बेंगलुरु बन गई है, वहीं दूसरी टीम ने एमएस धोनी को कप्तान बनाए रखने की लंबी परंपरा को भी बदल दिया है। रुतुराज गिकावक्कड को टीम का नया कप्तान बनाया गया है।


आईपीएल में आरसीबी बनाम सीएसके आमने-सामने का रिकॉर्ड

दोनों टीमों ने 31 मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है और पीली ब्रिगेड का पलड़ा भारी रहा है। सीएसके ने 20 मैच जीते हैं जबकि एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ है, जिनमें से आरसीबी ने 10 मैच जीते हैं। पिछले पांच मैचों की बात करें तो चेन्नई की टीम 4-1 से आगे भी है.

RCB vs CSK Head-to-Head at M Chinnaswamy Stadium

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में, जो आरसीबी का घरेलू मैदान है, दोनों टीमों ने 10 मौकों पर एक-दूसरे का सामना किया है, और एक बार फिर सीएसके ने बढ़त हासिल की है, जिसने मेजबान टीम से एक अधिक मैच जीता है।

खेले गए मैच-10

सीएसके जीता- 05

आरसीबी जीता-04

कोई परिणाम नहीं- 01

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 पिच रिपोर्ट

चेपॉक ने अब तक 76 आईपीएल मैचों की मेजबानी की है और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने उनमें से 46 जीते हैं, जो 60 प्रतिशत से अधिक मैच हैं। यह स्पष्ट सुझाव देता है कि आईपीएल के समय, व्यस्त घरेलू सत्र के बाद पिचें खराब हो जाती हैं और दूसरी पारी में नमी और ओस कारक होने के बावजूद स्पिनरों को मदद मिलती है।

हालाँकि, आईपीएल सीज़न की शुरुआत में, टीमें अभी भी ताजा विकेट और शाम की समुद्री हवा का फायदा उठाकर कुल लक्ष्य का पीछा करने का जोखिम उठा सकती थीं, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और क्षेत्ररक्षण टीम को प्रतिद्वंद्वी को कम स्कोर पर रोकने में मदद मिलती है। कुल। इस प्रकार, टॉस जीतने वाला कप्तान इस विशेष मुकाबले में पहले क्षेत्ररक्षण पर विचार कर सकता है।

सीएसके बनाम आरसीबी चेन्नई मौसम पूर्वानुमान

हालांकि गुरुवार की रात को बारिश हुई, शुक्रवार की शाम और रात के लिए पूर्वानुमान, जो 21 मार्च है, बिल्कुल स्पष्ट है और शाम 7 बजे से 11 बजे आईएसटी तक तापमान 31 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, जो कि आधिकारिक मैच का समय है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Join Our WhatsApp Group!

Join our Telegram channel for Updates Click Here

X